Jio को टक्कर देने के लिए Airtel लॉन्च कर सकता है सस्ते 4G स्मार्टफोन्स

Photo for representationभारत की टेलीकॉम कंपनी Airtel जल्द ही भारतीय मार्केट में सस्ते  4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है. जियो को ट

भारत में सैमसंग अगले पांच साल में 3.7 लाख करोड़ की कीमत के मोबाइल फोन मैन्युफैक्चर करने की कर रहा प्लानिंग
Are Facebook ads helpful then google ads?
Google Pay का लोगो बदला, नए आइकॉन से बढ़ सकती है कन्फ्यूजन
Photo for representation Photo for representation

भारत की टेलीकॉम कंपनी Airtel जल्द ही भारतीय मार्केट में सस्ते  4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है. जियो को टक्कर देने के लिए ऐसा किया जा रहा है, क्योंकि जियो कम क़ीमत वाले 4G हैंडसेट्स लाने वाला है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ भारती एयरटेल जल्द ही भारत में स्मार्टफोन कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करेगा. चूंकि रिलायंस जियो का प्लान है कि सस्ते 4G हैंडसेट और बंडल डेटा प्लान के साथ भारतीय 2G मार्केट पर क़ब्ज़ा कर लिया जाए.

इसके लिए रिलायंस जियो के पास गूगल की पार्टनरशिप भी है जो कंपनी को एंट्री लेवल 4G स्मार्टफ़ोन के लिए एंड्रॉयड देगा. ऐसे में एयरटेल के पास एक तरह का दबाव भी है कि वो 2G यूज़र्स को जियो के पास जाने से रोक सके.

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक़ एयरटेल भारत में लॉक्‍ड और अनलॉक्ड दोनों तरह के स्मार्टफोन्स की बिक्री कर सकता है. लॉक्ड स्मार्टफोन्स यानी इनमें सिर्फ़ आप एयरेटल का ही सिम चला सकेंगे और इसमें एयरटेल के कस्टमाइज़ सस्ते प्लान होंगे.

अनलॉक स्मार्टफ़ोन में आब किसी भी कंपनी का सिम लगा सकेंगे. बताया जा रहा है कि एयरटेल फ़िलहाल दोनों ऑप्शन्स पर काम कर रही है और भारतीय स्मार्टफोन्स पार्टनर के साथ मिल कर एंट्री लेवल 4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है.

रिलायंस जियो की बात करें तो कंपनी एंट्री लेवल 4G स्मार्टफोन्स को डेटा प्लान बंडल के साथ बेचेगी. ऐसे में एयरटेल को ये डर है कि कंपनी के 2G और 3G यूज़र्स भी जियो के पास न चले जाएं.

एयरटेल के पास अभी भी काफ़ी 2G और 3G यूज़र्स हैं, लेकिन जियो के पास ऐसा नहीं है. जियो नेटवर्क सिर्फ़ 4G सपोर्ट करता है और कंपनी चाहती है कि 3G और 2G यूज़र्स को भी 4G की तरफ़ लाया जाए और इसलिए ही शायद जियो एंट्री लेवल फ़ोन ला रही है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0