Lupin ने भारतीय बाजार में उतारी COVID-19 की दवा, जानें एक गोली की कीमत

दवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लुपिन ने कोविड-19 के हल्के और कम गंभीर रोगियों के इलाज के लिए दवा फेविपिराविर को 'कोविहाल्ट' ब्रांड नाम के साथ बाजार में

सामने आए कोरोना वायरस के सबसे असामान्य लक्षण, ना करें नजरअंदाज
‘हेपेटाइटिस-सी’ वायरस की खोज करने वाले तीन वैज्ञानिकों को मिला चिकित्सा का नोबेल पुरस्कार
मोटे लोगों पर काम नहीं करेगी कोरोना की वैक्सीन? एक्सपर्ट ने जताई ये आशंका

दवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लुपिन ने कोविड-19 के हल्के और कम गंभीर रोगियों के इलाज के लिए दवा फेविपिराविर को ‘कोविहाल्ट’ ब्रांड नाम के साथ बाजार में उतारा है.

Bad Medicine – Foreign Policy
यह दवा 200 मिलीग्राम की गोली के रूप में 10 गोलियों की स्ट्रिप के रूप में उपलब्ध होगी.

इसमें कहा गया है कि कोविहाल्ट में दवा की मात्रा को प्रशासन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है. उसने कहा कि यह दवा 200 मिलीग्राम की गोली के रूप में 10 गोलियों की स्ट्रिप के रूप में उपलब्ध होगी. प्रत्येक गोली का दाम 49 रुपये रखा गया है.

लुपिन के भारत क्षेत्रीय फॉर्म्यूलेशन (आईआरएफ) के अध्यक्ष राजीव सिब्बल ने कहा कि कंपनी को तपेटिक जैसे तेजी से फैलने वाले संक्रमण रोगों को व्यवस्थित करने के क्षेत्र में जो अनुभव है उसका लाभ वह उठा सकेगी. वह अपने मजबूत वितरण नेटवर्क और मैदानी क्षेत्र में काम करने वाले कार्यबल के बलबूते देशभर में कोविहाल्ट की पहुंच सुनिश्चित कर सकेगी.

इससे पहले सन फामास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने भी फेविपिराविर को ‘फ्ल्यूगार्ड’ ब्रांड नाम के तहत बाजार में उतारा है. उसने अपनी एक गोली की कीमत 35 रुपये रखी है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0