PUBG से जुड़ी ज़्यादातर ख़बरें अफ़वाह, सिर्फ ये जानकारी है सही

PUBGहाल ही में साउथ कोरियन कंपनी PUBG Corporation ने एक स्टेटमेंट जारी किया था. उस स्टेटमेंट में कंपनी ने बताया कि भारत में PUBG M

Facebook के एंड्रॉयड ऐप में आया डार्क मोड का सपोर्ट, ऐसे करें एक्टिवेट
WhatsApp में जुड़ा शॉपिंग बटन, जानिए ये फीचर कैसे काम करेगा
सोशल मीडिया पर पैरों की तस्वीर डालकर लाखों रुपये महीना कमाती है ये मॉडल
PUBGPUBG

हाल ही में साउथ कोरियन कंपनी PUBG Corporation ने एक स्टेटमेंट जारी किया था. उस स्टेटमेंट में कंपनी ने बताया कि भारत में PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इसके अलावा भी भारत में अपने प्लान के बारे में बताया.

कंपनी द्वारा जारी किए गए इस स्टेटमेंट के बाद से लगभग हर दिन आप इस तरह की ख़बरें पढ़ रहे होंगे – PUBG Mobile कल आएगा, PUBG MOBILE प्ले स्टोर पर आ गया, PUBG Mobile को सरकार ने इजाज़त नहीं दिया.. वग़ैरह वग़ैरह.. लेकिन सच क्या है?

अब तक सिर्फ एक ऑफिशियल स्टेटमेंट… 

सच ये है कि PUBG Corporation ने उस एक स्टेटेमेंट के बाद से अब तक कुछ भी नहीं कहा है. हमने पबजी कॉर्पोरेशन से बात करने की कोशिश की है, लेकिन कंपनी अभी कुछ भी कहने से बच रही है.

अभी तक ये साफ़ नहीं है कि PUBG Mobile India गेम कब लॉन्च होगा. ये भी साफ़ नहीं है कि इसके लिए प्री रजिस्ट्रेशन होगा भी या नहीं. हाल ही में आपने प्री रजिस्ट्रेशन की ख़बरें पढ़ी होंगी.

प्री रजिस्ट्रेशन ऑफिशियल नहीं.. 

PUBG Mobile के लिए प्री रजिस्ट्रेशन दरअसल एक गेम शेयरिंग कम्यूनिटी Tap Tap पर की जा रही है. यहां देख कर ये लगता है कि ये कंपनी की तरफ से ऑफिशियल नहीं है. क्योंकि अगर ऐसा होता तो कंपनी इसे लेकर कोई स्टेटमेंट जारी करती है.

PUBG India के लिए फ़ेसबुक हैंडल बनाया गया था जो अब वेरिफाई किया जा चुका है. कंपनी ने यहाँ Coming Soon का पोस्टर भी लगाया है जो काफी पहले से ही है. इसके बाद यहां किसी तरह का अपडेट देखने को नहीं मिला है. इस पेज को 74000 लाइक्स मिले हैं.

फेसबुक हैंडल से 14 नवंबर को पोस्ट किया गया लास्ट वीडियो… 

14 नवंबर को इस पेज से लास्ट वीडियो पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में लिखा है, आप चिकन डिनर मिस कर रहे हैं? इस वीडियो में तीन लोग बैठे हैं और फ़ैन चल रहा है. यानी लोगों को इंतज़ार करते दिखाया गया है.

आपने कुछ ऐसी भी रिपोर्ट्स पढ़ी होंगी कि सरकार की तरफ़ से PUBG Mobile India को परमिशन नहीं मिल रहा है और सरकार नहीं चाहती की भारत में इसे लॉन्च किया जाए. लेकिन इस रिपोर्ट में भी कुछ ऑफिशियल नहीं है.

सरकार की तरफ से भी कोई ऑफिशियल बयान नहीं… 

ये सच है कि सरकार ने हाल ही में एक बार फिर चीनी ऐप्स बैन किए हैं, लेकिन PUBG Mobile India अब चीनी नहीं है और ये पूरी तरह साउथ कोरियन है. सरकार ने PUBG Mobile India को लेकर भी कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है.

PUBG Corporation की पेरेंट कंपनी Krafton Inc ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश का भी ऐलान किया है. साथ ही कंपनी ने कहा है कि डेटा लोकलाइजेशन को फ़ॉलो करते हुए कंपनी गेमर्स की प्राइवेसी का पूरा ख़्याल रखेगी.

पबजी कॉर्पोरेशन की तरफ़ से ये भी कहा गया है कि कंपनी भारत में एक सबसिडरी की शुरुआत करेगी और यहाँ कर्मचारियों को बहाल करेगी. ऐसा करके कंपनी भारत में अलग अलग तरह के टूर्नामेंट आयोजित करेगी और गेमर्स के साथ बेहतर तरीक़े से कम्यूनिकेट कर सकेगी.

माइक्रोसॉफ्ट ने भी नहीं किया है क्लियर.. 

रिपोर्ट के मुताबिक़ पबजी मोबाइल इंडिया ने भारत में अपने सर्वर सेटअप और डेटा लोकलाइजेशन के लिए माइक्रोसॉफ़्ट Azure का यूज करेगी. Microsoft Azure कंपनी का क्लाउड कंप्यूटिंग प्रोग्राम है जिसे डेटा सेंटर्स के लिए यूज किया जाता है. लेकिन माइक्रोसॉफ़्ट ने भी अब तक इसे लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0