TikTok ने ठुकराई माइक्रोसॉफ़्ट डील, अब Oracle कर सकता है अधिग्रहण

Photo for representaionचीनी शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok को अब माइक्रोसॉफ़्ट नहीं ख़रीदेगा. अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ़्ट ने कहा है कि TikTok की

Apple Online Store भारत में आज से होगा लाइव, मिलेंगी ये सर्विस
SAP BrandVoice: Intelligent RPA Reshapes Procurement For Post-Pandemic Business Fitness
साल 2024 तक आ जाएगी Apple की कार! एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी मिलेगी
Photo for representaion Photo for representaion
चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok को अब माइक्रोसॉफ़्ट नहीं ख़रीदेगा. अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ़्ट ने कहा है कि TikTok की पेरेंट कंपनी बाइट डांस ने माइक्रोसॉफ़्ट के बिड को रिजेक्ट कर दिया, इसी लिए ये फ़ैसला लेना पड़ा है.

गौरतलब है कि अमेरिका में TikTok बैन होने के कगार पर है और प्रेसिडेंट ट्रंप ने बाइट डांस से TikTok का अमेरिकी बिज़नेस बेचने के लिए 100 दिन का समय दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ अब अमेरिकी कंपनी Oracle TikTok का अमेरिकी बिज़नेस ख़रीद सकती है.

माइक्रोसॉफ़्ट ने एक सटेटमेंट में कहा है कि बाइट डांस ने कहा है कि वो अपना अमेरिकी ऑपरेशन माइक्रोसॉफ़्ट को नहीं बेचेंगे. ग़ौरतलब है कि पिछले महीने ही माइक्रोसॉफ़्ट ने स्टेटमेंट जारी करके बताया था कि कंपनी TikTok का अमेरिका, कनाडा और न्यूज़ीलैंड का बिज़नेस खरीगने की तैयारी कर रही है.

अब चूंकि माइक्रोसॉफ़्ट का बिड रिजेक्ट हो चुका है इसलिए अमेरिकी कंपनी Oracle इस रेस में अब आगे है. हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि Oracle भी Tik Tok का अमेरिकी बिज़नेस ख़रीदने में दिलचस्पी दिखा रहा है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ Oracle Corp ने TikTok का अमेरिकी बिज़नेस ख़रीदने का बिड जीत लिया है. ये रिपोर्ट फ़िलहाल सूत्रों के हवाले से है.

अब तक न ही Oracle और न ही TikTok की पेरेंट कंपनी Bytedance ने ये कन्फर्म नहीं किया है कि Oracle ने TikTok के अमेरिकी ऑपरेशन ख़रीदने का बिड जीत लिया है.

हालांकि TWSJ की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि Oracle को TikTok अमेरिका का ट्रस्टेड पार्टनर के तौर पर ऐलान किया जा सकता है. इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि ये पूरी तरह से सेल की तरह नहीं होगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0